Jira Ka Price

Jira Ka Price

Jira Ka Price एक ऐसी फसल है जो सभी घरों के रसोईघर में पाई जाती है | एक मसाले के रूप में इसका उपयोग किया जाता है, इसकी मांग पुरे देश में है | जिसके कारण किसानों को अच्छी कीमत मिलती है | Jeera की खेती और सभी तरह की खेती की अपेक्षा ज्यादा लाभदायक है | लेकिन जीरा की खेती में सही तरीके से मौसम , बीज , खाद, तथा सिंचाई की जानकारी नहीं रहने पर नुकसान भी उठाना पड़ता है |

Jira Ka Price
Jira Ka Price

Jira Ka Price

Jira Ka Price

इस हफ्ते, कच्चे तेल और कोरोना जैसे कारकों के प्रभाव के कारण जीरा में गिरावट देखी जा रही है। अप्रैल वायदा NCDEX पर 12,825 रुपये पर कारोबार कर रहा था। स्टेट मार्केट यार्ड्स में नए जीरे की आवक भी लगातार बढ़ी है

वर्तमान में, Unjha बाजार यार्ड में जीरा के अनुमानित 25,000 बोरी की रिपोर्ट है। वर्तमान में जीरे की कीमतें 2400 रुपये से 2700 रुपये के औसत पर चल रही हैं। गोंडल, मोरबी, हलवद और भी यार्ड में नए जीरे प्राप्त हो रहे हैं।

Jira Ka Price में उतार-चढ़ाव की मात्रा के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय बाजार में निर्यात व्यापार की स्थिति के आधार पर उतार-चढ़ाव होगा। जीरा के साथ-साथ अरंडी, धनिया, ग्वारसीड, छोले, राई समेत कई तरह के कारोबार में लगातार गिरावट देखी गई है। ज्यादातर फसलों में समर्थन मूल्य है …।

लेकिन सार्वजनिक मत जाओ। केवल फसल के समय ही मंदी की मार झेल रहे किसानों की स्थिति ऐसी बनी है कि उन्हें आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ेगा।

NoAPMC NameLink
1Unjha APMCयहाँ क्लिक करें
2Rajkot APMCयहाँ क्लिक करें
3Rajkot Fruits & Vegetablesयहाँ क्लिक करें
4Jamnagar APMCयहाँ क्लिक करें
5Deesa APMCयहाँ क्लिक करें
6Visnagar APMCयहाँ क्लिक करें
7Himatnagar APMCयहाँ क्लिक करें

Address

Address AGRICULTURAL PRODUCE MARKET COMMITTEE, UNJHA, Ganjbazar,UNJHA ( N. GUJARAT ) Pin-384170,